Headlines
Loading...
|
sting energy drink company details in Hindi 2023, sting energy drink side effects in Hindi,

sting energy drink company details in Hindi 2023, sting energy drink side effects in Hindi,

MSATaiyari


स्टिंग को 2017 में अमेरिकी खाद्य और पेय पदार्थ कंपनी पेप्सिको इंक की स्थानीय शाखा पेप्सिको इंडिया होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा भारतीय बाजार में पेश किया गया था। यह अब पेप्सिको इंडिया के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, जिसने पेप्सी कोला और माउंटेन ड्यू जैसे अन्य लंबे समय से चले आ रहे ब्रांडों को पीछे छोड़ दिया है।


 पेप्सी कंपनी ने स्ट्रींग एनर्जी ड्रिंक को भारत में 2017 में लांच किया था, तब इसकी कीमत 50rs थी, 


sting energy drink company details in Hindi

उस समय स्ट्रिंग एनर्जी ड्रिंक ने मार्केट में अपनी पकड़ नही बना पाया था, फिर एक साल बाद स्ट्रिंग कंपनी ने इसकी कीमत कम करके 20 rs बोतल कर दिया और इसके प्रचार प्रसार में मोटा पैसा खर्च किया।  

जिसके बाद से आज भारत में स्ट्रिंग एनर्जी ड्रिंक सबसे बड़े एनर्जी ड्रिंक का ब्रांड बन गया, और 2022 में यह भारत में 10000 करोड़ रूपए से ज्यादा की सेल किया, फिर 2023 में यह 2x दुगना पैसा छाप रहे हैं।



 क्या स्ट्रिंग एनर्जी ड्रिंक भारत में लोकप्रिय है। 


स्टिंग ने लगभग 7% बाज़ार पर कब्जा कर लिया है, और किशोरों के बीच काफी लोकप्रिय है ।

 भारत में उपलब्ध शीर्ष ऊर्जा पेय ब्रांड: 

रेड बुल। 

माउंटेन ड्यू।


स्टिंग एनर्जी ड्रिंक में शामिल हैं: 


200 मिलीग्राम कैफीन
34.3 ग्राम चीनी
154 कैलोरी
अन्य ऊर्जा बढ़ाने वाले घटक


स्टिंग कंपनी कहां पर है?

स्टिंग फुकुओका, जापान में स्थित है।


स्टिंग पीने कि एज लिमिट क्या है।

एनर्जी ड्रिंक्स में कैफीन की उच्च और अनियमित मात्रा होती है। आम तौर पर, 12 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों और किशोरों को एक दिन में 100 मिलीग्राम से अधिक कैफीन नहीं पीना चाहिए, जो एक कप कॉफी के बराबर है।


स्टिंग का मार्केट शेयर कितना है?

"जैसे ही 2017-2021 के दौरान भारतीय ऊर्जा पेय बाजार आठ गुना बढ़ गया, स्टिंग की वॉल्यूम हिस्सेदारी भी 2017 में 2.5% से बढ़कर 2023 तक 86% हो गई।" इस बीच, कोका-कोला ने इस साल की शुरुआत में अपने थम्स अप चार्ज्ड बेरी बोल्ट के साथ ऊर्जा पेय बाजार में प्रवेश किया है।


 क्या स्टिंग शुगर फ्री है?

चीनी ऊर्जा का एक बुरा स्रोत है 330 मिलीलीटर स्टिंग के एक कैन में 62.5 मिलीग्राम चीनी होती है , और कुल कैलोरी 224 किलो कैलोरी होती है, कुल कार्बोहाइड्रेट 62.7 मिलीग्राम होता है जो बाद में अधिक आलसा और कमजोरी का कारण बनता है।


 क्या स्टिंग एनर्जी देता है?

स्टिंग एनर्जी ड्रिंक आपको ऊर्जावान होने के लिए बढ़ावा देता है और आपको सक्रिय रखता है। यह अपने ताज़गी भरे स्वादिष्ट स्वाद से आपकी स्वाद कलिकाओं को भी ताज़ा कर देता है। स्टिंग में आश्चर्यजनक रूप से ताज़ा स्वाद के साथ कैफीन, जिनसेंग और बी विटामिन का मिश्रण है।


क्या स्टिंग स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?

इसे दिन में एक बार से अधिक पीने की सलाह नहीं दी जाती है । इसके दुष्प्रभाव उच्च कैफीन स्तर और उच्च चीनी सामग्री के साथ-साथ अन्य रासायनिक पदार्थों के कारण होते हैं। इसलिए, यह बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं है। इसलिए, इस कैफीनयुक्त और चीनी से भरपूर पावर बूस्टर को पीने में सावधानी बरतनी चाहिए।


स्टिंग ने कितना पैसा कमाया?


पिछले साल, स्टिंग ने अपना पूरा संगीत कैटलॉग - जिसमें उपयोग के अधिकार और सभी भविष्य की रॉयल्टी शामिल थीं - यूनिवर्सल रिकॉर्ड्स को अनुमानित $300 मिलियन में बेच दिया। फॉर्च्यून से अधिक: 5 अन्य गतिविधियां जहां आप प्रति वर्ष $20,000 से अधिक कमा सकते हैं - घर से काम करते हुए। बैंक विफलताओं के दौरान अपना पैसा सुरक्षित रखने के लिए विशेषज्ञ की सलाह।


स्टिंग के साइड इफेक्ट्स क्या हैं?


मधुमक्खी के डंक से एलर्जी प्रतिक्रिया या एनाफिलेक्सिस हो सकता है। गंभीर एलर्जी प्रतिक्रिया के लक्षण अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन इसमें पित्ती, गले या जीभ में सूजन, लाल त्वचा, मतली, उल्टी, चक्कर आना और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं। अधिकांश लोगों के लिए, मधुमक्खी का डंक डंक वाली जगह पर केवल अस्थायी दर्द और जलन पैदा करता है।


स्टिंग इतना लोकप्रिय कैसे हुआ?


WCW के NWA से अलग होने और अपने आप में एक प्रमोशन बनने के बाद, स्टिंग को कंपनी के चेहरे के रूप में विज्ञापन और मार्केटिंग में सबसे आगे रखा गया। उनकी रंगीन नौटंकी ने उन्हें दुनिया भर में एक पहचाना चेहरा बना दिया, लेकिन रिंग के अंदर उनकी बढ़ती कुशलता ने प्रशंसकों को उनसे जोड़े रखा।

sting energy drink side effects in Hindi 

स्टिंग एनर्जी ड्रिंक में कैफीन होता है, जो गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। इन समस्याओं में शामिल हैं: 

*उच्च रक्तचाप

*बढ़ी हृदय की दर

पाचन स्वास्थ्य और नींद की गुणवत्ता पर नकारात्मक प्रभाव

मधुमेह प्रकार 2

निर्जलीकरण

चिड़चिड़ापन, चिंता, नींद न आना और मतली

स्टिंग एनर्जी ड्रिंक के अन्य संभावित दुष्प्रभावों में शामिल हैं: 

*मुंहासा

*दांतों में सड़न

*वजन बढ़ना और मोटापा

एनर्जी ड्रिंक भी आपके शरीर को निर्जलित कर सकते हैं, खासकर यदि व्यायाम करते समय उपयोग किया जाए। 


This article is Google side , I am not shoyur this article, 






I Am Sanjay Patel MSATAIYARI.co.in Par Aap Sabhi ka Savvagat hai Ham Aap ke Liye ye Website Par Hindi [chhattisgarhi]me Technology ,Rochak Jankari.Online Paisa Kaise Kamaye,Aap ki Rojmarra se Judi Sari Baate ko Daily Share Karte Hai DHAYAN DE:- Ham Apni Taraf se Aapako Apne Website Par Best and Bilkul Sahi Jannkari Dene Ki Koshish Karte Hai !!!!! THANK YOU !!!

0 Comments:

Hello
Wellcome to my website
Please daily visit now

1